वेडिंग सीजन में दिखना है स्पेशल, तो इंस्टेंट ग्लो के लिए करें कॉफी फेशियल, जानें पूरा प्रोसेस

रोचक

वेडिंग सीजन में हर किसी को खास दिखना होता है। शादी किसी दोस्त की हो या फिर रिश्तेदार की, अगर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। ऐसे में आउटफिट के साथ ग्लोइंग स्किन भी बेहद जरूरी है। इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए आप कॉफी फेशियल कर सकते हैं।आइए, जानते हैं इंस्टेंट ग्लो के लिए कैसे करें कॉफी फेशियल

क्लींंजिंग
क्लीजिंग करने के लिए सबसे पहले आपको चेहरे को साफ करना है। इसके लिए आप एक चुटकी कॉफी लें। इसमें दो चम्मच कच्चा दूध और एक चम्मच एलोवेरा जेल डालें। इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाकर एक मिनट तक मसाज करें और फिर धो लें।आपकी स्किन अगर ड्राय है, तो मलाई का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। ऑयली स्किन के लिए कच्चा दूध बेस्ट होता है।

स्क्रबिंग
कॉफी स्क्रबिंग करने के लिए आपको एक चम्मच चावल का बारीक आटा लेना है। इसमें एक चम्मच कॉफी डाल लें। इसमें एक चुटकी हल्दी भी डाल दें। इसमें थोड़ा-सा पानी डाल लें और फिर स्क्रबिंग कर लें। स्क्रबिंग करते हुए चेहरे को ज्यादा तेज न रगड़ें।

फेसमास्क
फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले आपको दो चम्मच कॉफी लें। इसमें एक चम्मच दही डालें। इस फेस मास्क को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें और फिर नॉर्मल पानी से धो लें। आपको फेसमास्क को रगड़ना नहींं है। इससे पिम्पल्स की प्रॉब्लम हो सकती है।