कौन हैं गिल्टी माइंड्स की एक्ट्रेस Shriya Pilgaonkar? आज मना रहीं है अपना 32वां जन्मदिन

मनोरंजन

एक्ट्रेस श्रिया पिलगांवकर आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. वेब सीरीज गिल्टी माइंड्स में नजर आने वाली श्रिया काफी फेमस स्टार्स के परिवार से आती हैं. आज हम आपको उनके बारे में बता रहे हैं.

श्रिया पिलगांवकर का जन्म 25 अप्रैल 1989 को हुआ था. वह फेमस कपल सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर की बेटी हैं. बचपन में श्रिया ने प्रोफेशनल स्विमर के रूप में ट्रेनिंग ली थी. साथ ही स्कूल के दिनों में कई मेडल भी जीते थे.

श्रिया बचपन में सोचती थी कि वह बड़ी होकर ट्रांसलेटर या लिंग्विस्ट बनेंगी ऐसे में उन्होंने जैपनीज भाषा सीखी थी. हालांकि बाद में उन्होंने अपना मन बदल लिया और मुंबई के जेवियर कॉलेज से सोशियोलॉजी की पढ़ाई की. बचपन में उन्होंने कत्थक भी सीखा था.

श्रिया पिलगांवकर ने पांच साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शरूआत की थी. उन्होंने सीरियल तू तू मैं मैं में बिट्टू नाम के लड़के का रोल निभाया था. 2012 में उन्होंने अपना स्टेज डेब्यू किया था. वह फ्रीडम ऑफ लव नाम के नाटक में नजर आई थीं. इसके बाद 2013 में उन्होंने मराठी फिल्म Ekulti Ek से अपना बिग स्क्रीन डेब्यू किया था.

2016 में श्रिया पिलगांवकर ने शाहरुख खान की फिल्म फैन से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. डायरेक्टर मनीष शर्मा ने इस फिल्म में उन्हें 750 लड़कियों के ऑडिशन में से चुना था. इस फिल्म में उनके काम को काफी पसंद किया गया था. इससे वह भी बेहद खुश थीं. वैसे श्रिया को उनकी वेब सीरीज के लिए ज्यादा जाना जाता है.

2018 में श्रिया पिलगांवकर को फेमस वेब सीरीज मिर्जापुर में देखा गया था. इस सीरीज ने उनके लिए डिजिटल दुनिया के दरवाजे खोले. इसके बाद उन्होंने बीचम हाउस, द गोन गर्ल, क्रैकडाउन और अब गिल्टी माइंड्स में देखा गया.

शाहरुख खान के अलावा श्रिया पिलगांवकर बाहुबली के भल्लालदेव के साथ भी काम कर चुकी हैं. एक्टर राणा दग्गुबाती की फिल्म हाथी मेरे साथी में श्रिया को देखा गया था. साथ ही उन्होंने फिल्म हाउस अरेस्ट और भंगड़ा पा ले और कादम में काम किया.

श्रिया पिलगांवकर को आपने कई विज्ञापनों में भी देखा होगा. वह एक्टर और मॉडल होने के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं. उन्होंने The Painted Signal, Dresswala, Panchgavya नाम की फिल्मों का निर्देशन और प्रोडक्शन किया है. साथ ही वह 2020 में टाइम्स ऑफ इंडिया की Most Desirable Women List में जगह भी पा चुकी हैं.