कौन हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस Sahiba Afzal? जिन्होंने बेटियों पर दिया विवादित बयान

मनोरंजन

पाकिस्तानी एक्ट्रेस साहिबा अफजल एक बयान देकर बुरा फंस गई हैं. साहिबा को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. एक इंटरव्यू में साहिबा ने बेटियों के खिलाफ बोलते हुए misogynistic कमेंट किया. साहिबा ने कहा कि वो कभी नहीं चाहती थीं उन्हें बेटी हो. उनके हिसाब से लड़कियों का अपना कोई जीवन नहीं होता. खुद की बेटी ना होने पर खुशनसीबी जताने वाली साहिबा अफजल आखिर कौन हैं, जिनके बयान पर सोशल मडिया पर हंगामा बरपा है? इस रिपोर्ट में जानते हैं.

साहिबा को साहिबा अहमद के नाम से भी जाना जाता है. वे पाकिस्तान के लाहौर में सेटल्ड हैं. वे एक्ट्रेस निशू की बेटी हैं. लाहौर में पली बढ़ी साहिबा अहमद पाकिस्तानी सिनेमा का जाना माना नाम हैं. वे कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं.

1990s में साहिबा अफजल ने कई मूवीज में काम किया था. फिर साहिबा ने अपने को-एक्टर जान रैंबो (अफजल खान) से शादी कर ली. इस शादी से साहिबा को दो बेटे हैं. शादी के बाद साहिबा ने इंडस्ट्री छोड़ दी थी. फिर कुछ समय बाद साहिबा ने अपने पति संग कई पाकिस्तानी ड्रामा शोज में काम किया.

साहिबा ने अपने करियर की शुरूआत बतौर लीडिंग एक्ट्रेस की थी. लेकिन बाद में वो सपोर्टिंग रोल्स में ज्यादा दिखने लगीं. उनकी डेब्यू फिल्म साल 1992 में रिलीज हुई थी. मूवी का नाम मोहब्बत के सौदागर था. साहिबा की पहली सुपरहिट फिल्म 1992 में रिलीज हुई हीरो थी, इसमें वे जान रैंबो और इजहर काजी संग दिखी थीं. साहिबा की हिट फिल्मों में हीरो, हाथी मेरे साथी, खजाना, मुंडा बिगड़ा जाए, मामला गड़बड़ है, हम तो चले ससुराल, जेवर जैसी मूवीज शामिल हैं.

साहिबा ने उर्दू और पंजाबी दोनों मूवीज में काम किया है. एक्ट्रेस ने टीवी पर भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. सीरियल ये चाहतें ये रंजिशे और चांद और चंदा में साहिबा अफजल अहम रोल में नजर आई थीं. साहिबा को अपने करियर में लोगों का बेशुमार प्यार मिला है.

साहिबा अफजल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. साहिबा के इंस्टा पर 276k फॉलोअर्स हैं. वे इंस्टा पर अपनी लेटेस्ट तस्वीरें, शूटिंग की तस्वीरों से लेकर फैमिली फोटोज शेयर करती रहती हैं. साहिबा बेहद खूबसूरत और स्टनिंग है. साहिबा के फैंस उनकी तारीफों के पुल बांधते नहीं थकते हैं.

क्या कहा था साहिबा ने, जिसपर मचा बवाल?
साहिबा अफजल (Sahiba Afzal) ने अपनी फैमिली के साथ निदा यासीर के सहरी शो में शिरकत की थी. इस इंटरव्यू में साहिबा ने बेटियों पर बेतुका बयान दिया. उनके बयान को शर्मनाक बताया जा रहा है. साहिबा ने कहा वो खुद को खुशनसीब मानती हैं क्योंकि अल्लाह ने उन्हें बेटी से नहीं नवाजा. बेटियों को लेकर साहिबा की ऐसी सोच लोगों को नागवार गुजर रही है. एक्ट्रेस ने कहा- मुझे हमेशा से बेटा ही चाहिए था. मैं खुदा की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे बेटी नहीं दी. अपनी इस बात को जस्टिफाई करते हुए साहिबा ने जो तर्क दिया वो लोगों के गले से नहीं उतर रहा है.

साहिबा ने बताया कि बेटियां अपनी जिंदगी में काफी ज्यादा प्रेशर झेलती हैं. पहले पेरेंट्स का प्रेशर, फिर पति का. उसकी खुद की कोई इच्छा नहीं होती. उन्हें अपनी जिंदगी खुद के हिसाब से जीने को नहीं मिलती. साहिबा ने इंटरव्यू में खुद के दो बेटे होने पर गर्व जताया.

वाकई में साहिबा की आज के दौर में लड़कियों को लेकर ऐसी सोच रखना हैरान करती है.