कौन है ये विदेशी कृष्ण भक्त, जिसके भजन सुनने दूर-दूर से आते हैं लोग…विडियो

रोचक

अमेरिका के न्यूयॉर्क की रहने वाली अच्युत गोपी नामक विदेशी महिला हिंदू धर्म को मानती हैं और वह भगवान कृष्ण की भक्त हैं. वह भगवान कृष्ण के भक्ति गीतों को इतनी मधुरता से गाती हैं कि दूर-दूर से लोग उनके भजन को सुनने के लिए आते हैं. यही नहीं, उनका परिवार भी भगवान कृष्ण को बहुत ज्यादा मानता है.

बता दें, अच्युत एक आध्यात्मिक कंटेंट निर्माता और ग्रैमी नॉमिनेटेड आर्टिस्ट हैं. उन्हें उनके भक्ति गीतों के लिए काफी सारे अवार्ड भी मिल चुके हैं. उन्होंने बताया कि उनके जीवन का उद्देश्य है कीर्तन के माध्यम से भगवान की भक्ति में लीन होना. उन्हें बचपन से ही भगवान के प्रति आस्था रही है.

इस बात के लिए उनके परिवार ने उनका काफी सहयोग भी किया. अच्युत ने बताया, ”मेरे परिवार और टीचर्स के आशीर्वाद के कारण मैं आज यहां तक पहुंची हूं. मुझे पूरी दुनिया घूमने का मौका मिला. मुझे गाने का और लिखने का शौक है.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Acyuta Gopi (@govindagirl_acyutagopi)

उन्होंने कहा, ”मैंने अपने जीवन में अब तक भक्ति गीतों और ध्यान-समाधि की काफी कार्यशालाएं आयोजित की हैं. मैं इमानदारी से कहती हूं कि इसके कारण मेरा जीवन काफी बेहतर हुआ है. और इससे मुझे एक अच्छी जिंदगी जीने का मौका मिला है. मुझे नहीं लगता कि इससे भी अच्छी जिंदगी कोई हो सकती है.”

अच्युत ने बताया, ”अब अपने परिवार के साथ, मैंने NYC समुदाय पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया है और कीर्तन, लेखन, और भक्ति योग की अविश्वसनीय रूप से परिवर्तनकारी परंपरा की सुंदर प्रथाओं में अपना दिल लगा दिया है.”

उनका इंस्टाग्राम पर भी govindagirl_acyutagopi नाम से अकाउंट है जिसे, 27 हजार से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वहीं, उन्होंने एक किताब भी लिखी है, जिसका नाम है ‘प्रेम माला’. इस किताब के लिए अच्युत अध्यात्म श्रेणी में 2020 नेक्स्ट जेनरेशन इंडी बुक अवार्ड की विजेता रही थीं. यही नहीं, अच्युत का http://acyutagopi.me/ नाम से अपना एक वेब पेज भी है. इसमें अध्यात्म से जुड़ी कई बातें लिखी होती हैं.