कौन है ये ‘इतिहासकार’, जिसने कब्रों से लड़कियों की डेड बॉडी निकाल घर में सजाया था

रोचक

Grave Thief: रूस के एक कुख्यात अपराधी ने शादी करने के लिए मेंटल इंस्‍टीट्यूट से रिहाई की मांग की है. यह शख्‍स लड़कियों की लाश कब्रिस्‍तान से चुराकर उनको घर ले जाता था. फिर उन्‍हें घर में गुड़िया के रूप में सजाकर रखता था. उसने घर में 26 लड़कियों की लाश को रखा था. शख्स का नाम Anatoly Moskvin है और एक समय में वह इतिहासविद् हुआ करता था.

Anatoly Moskvin ने निदेवन किया है कि उसको रूस के एक मेंटल इंस्‍टीट्यूट से छोड़ दिया जाए ताकि उसकी शादी हो सके. डेली स्‍टार के मुताबिक, 55 साल का मोस्‍कविन रूस (Russia) की Nizhny Novgorod शहर का रहने वाला है.

मोस्‍कविन साल 2011 के नवम्‍बर में गिरफ्तार हुआ था. उस पर आरोप है कि उसने 3 से 12 साल की उम्र की लड़कियों की 26 लाशें कब्रों से निकालीं थी. तब पुलिस ने उसका एक वीडियो भी जारी किया था. जिसमें ये लाशें सोफा के ऊपर रखी हुईं थी.

मोस्‍कविन को रूस पैनल कोड के आर्टिकल 244 के तहत दोषी करार दिया गया था जिसमें कब्र और शवों की अपवित्रता पर सजा दिए जाने का प्रावधान है. बाद में मोस्‍कविन को मनोचिकित्‍सक के पास इलाज के लिए भेज दिया गया.

उसने अपनी गिरफ्तारी के बाद दिए इंटरव्‍यू में बच्‍चों के प्रति सहानुभूति प्रकट करने की कोशिश भी की थी. वहीं उसने ये भी कहा था कि उसे विश्‍वास है कि वह विज्ञान या काले जादू से इनकी जिंदगी वापस ला सकता था.