क्यों 18 साल बाद टूटा धनुष-ऐश्वर्या का रिश्ता, इंसाइडर ने बताई असली वजह

मनोरंजन

साउथ के पावर कपल धनुष-ऐश्वर्या रजनीकांत ने 18 साल बाद अलग होने का फैसला ले लिया है. दोनों ने एक ज्वॉइंट स्टेटमेंट में इनकी जानकारी दी. हालांकि, फैन्स के लिए यह खबर काफी शॉकिंग रही, लेकिन दोनों के करीबियों के लिए यह कोई सरप्राइजिंग बात नहीं थी.

आखिर दोनों ने अपने रास्ते अलग करने का निर्णय क्यों लिया? इसके पीछे की जानकारी धनुष के करीबी दोस्त ने इंडिया टुडे संग साझा की. दोस्त का कहना है कि धनुष एक वर्काहॉलिक किस्म के इंसान हैं. जो भी उन्हें जानता है, वह कह सकता है कि धनुष किसी भी चीज से पहले अपने काम को अहमियत देना पसंद करते हैं.

“कई बार ऐसा हुआ है जब धनुष वर्क कमिटमेंट्स के लिए एक सिटी से दूसरे सिटी ट्रैवल करते हैं. आउटडोर फिल्म शूटिंग्स के कारण परिवार से दूर रहते हैं. काम के प्रेशर का खामियाजा परिवार को भुगतना पड़ता है. पहले भी कभी धनुष और ऐश्वर्या के बीच किसी भी बात को लेकर कहा-सुनी होती थी तो धनुष एक नई फिल्म साइन कर लेते थे, जिससे वह खुद को व्यस्त रख सकें और इन चीजों के बारे में ज्यादा न सोचें.”

“धनुष काफी प्राइवेट इंसान हैं. करीबी दोस्तों से भी वह ज्यादा कुछ डिस्कस करना पसंद नहीं करते. आप नहीं बता सकते कि आखिर धनुष के दिमाग में क्या चल रहा है. जब भी धनुष और ऐश्वर्या के बीच टेंशन होती थी तो नई फिल्म साइन करना ही धनुष के लिए बेस्ट रास्ता होता था. एक फेल हुए रिलेशनशिप से निकलने के लिए धनुष काम करने का रास्ता चुनते थे.”

“इससे परिवार पर भी काफी गहरा असर पड़ा. पिछले छह महीने कपल के लिए काफी मुश्किलों भरे निकले. धनुष ने ओटीटी स्पेस के साथ प्रोडक्शन और नए प्रोजेक्ट्स की प्लानिंग में खुद को व्यस्त रखा. इसके कारण धनुष और ऐश्वर्या के दिमाग में अलग होने की बात काफी पहले से चल रही थी.”

सूत्र ने यह भी बताया कि ज्वॉइंट स्टेटमेंट जारी करने से पहले धनुष और ऐश्वर्या ने काफी देर तक बातचीत की. धनुष किसी भी तरह का ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करने से पहले ‘अतरंगी रे’ के प्रमोशन्स पूरे करना चाहते थे. फिल्म के प्रमोशन्स के दौरान धनुष अपने एलीमेंट में नहीं थे.

“उनके चेहरे से साफ नजर आ रहा था कि वह किसी पर्सनल लॉस से गुजर रहे हैं. वहीं, ऐश्वर्या ने खुद को व्यस्त रखने के लिए फिटनेस, चैरिटी और वुमन एम्पावरमेंट का रास्ता चुना. वह दोनों बेटे यात्रा और लिंगा पर भी पूरी तरह से ध्यान दे रही थीं.”

“उनके दोनों बेटे अब बड़े हो चुके हैं. ऐसे में ऐश्वर्या और धनुष अपने अलग होने की बात बेटों को सही तरीके से बताने के प्रयास में थे. पिछले कुछ सालों से धनुष और ऐश्वर्या अपने पर्सनल स्पेस पर ज्यादा ध्यान देने की कोशिश में लगे हुए थे जिसका नतीजा रिश्ते का टूटना बनकर सामने आया”.

“दोनों अकेले में रहकर अपनी खुशी के बारे में सोचना चाहते थे. दोनों के लिए बच्चे पहली प्रायॉरिटी हैं. दोनों ही को-पैरेंटिंग में विश्वास रखते हैं. दोनों किसी भी तरह से एक-दूसरे से नफरत नहीं करते हैं. आगे चलकर आप दोनों को बच्चों की खाति‍र पब्लिक स्पेस और इवेंट्स में एक साथ स्पॉट कर सकते हैं.”