योगी सरकार 2.0 पूरा कर चुकी एक महीना, लगातार लिए जा रहे नए फैसले

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज कुछ देर में शुरू होने जा रही है. इसमें पूर्वांचल एक्सप्रे-वे पर टोल के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. इसके साथ ही टोल टैक्स की दरों में 25% छूट का प्रस्ताव भी कैबिनेट की बैठक में पास किया जा सकता है.

सूत्रों ने बताया कि योगी सरकार वृद्धावस्था पेंशन और निराश्रित महिलाओं की पेंशन 1000 से बढ़ाकर 1500 करने को भी इस मीटिंग में मंजूरी दे सकती है. वहीं, लोक निर्माण विभाग (PWD) और औद्योगिक विभाग के कई प्रस्तावों को भी अमलीजामा पहनाया जा सकता है. इस दौरान मंत्रियों को भी जिलों के दौरों के बारे में निर्देश दिए जाएंगे.

इससे पहले योगी सरकार पुलिस विभाग में 5000 से ज्यादा नए पदों को मंजूरी दे चुकी है. वहीं, नवरात्रि से पहले ही महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग को एंटी रोमियो अभियान चलाने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. इसके अलावा युवाओं को लैपटॉप और टैबलेट देने का काम भी शुरू कर दिया गया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्य का की कमान संभाले बीते रविवार यानी 24 अप्रैल को एक महीना पूरा हो गया. इस एक महीने में सीएम योगी ने अपने कई कामों से विरोधियों को चुप कर दिया है. पिछले तीस दिनों में योगी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए, जो एक सीएम और नेता के तौर पर उनकी अलग पहचान बनाते हैं.